Thursday, July 30, 2020

2 Line Happy Raksha Bandhan Status in Hindi

In this article, you’ll get the biggest collection of 2 Line Happy Raksha Bandhan Status in Hindi Fonts for your loving brother and sister both. Raksha Bandhan is a Hindu festival that celebrates the love & duty between brothers and sisters. WhatsApp Statuses & DPs are the first things that people see after saving your number. So in this article, you will get many kinds of Best Brother Sister Status on Raksha Bandhan in Hindi Language in just one & two-line, which are rare to find but here you’ll get easier. We’ve added Short Happy Raksha Bandhan Status for Sister in Hindi, New Happy Raksha Bandhan Status for Brother,  Latest Bhai Behan Status on Love for Raksha Bandhan Greeting Cards, Beautiful 2 Line Raksha Bandhan Shayari in Hindi for Facebook Friends Wishes & for Family, I Love My Brother Status from Loving & Younger Sister, Cute Funny Happy Rakhi Status in Hindi for sweet jokes, Short Sad Miss You Brother Sister Love Sms on Life for Bhaiya ke liye Dua, Touching Happy Raksha Bandhan WhatsApp Status for Sister in Law & Brother In Law. Wish You Happy Raksha Bandhan 2020  ๐Ÿ™‚


Best Happy Raksha Bandhan Status in Hindi Fonts for Brother Sister Love Relationship


Happy Raksha Bandhan Status in Hindi

Happy Raksha Bandhan Status in Hindi with Greeting Image


 


Check – 26th August Special


 


Happy Raksha Bandhan Status for Brother in Hindi Wordings


 


तोड़े से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन हैं,
इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं!


 


बहन भाई की यारी, सब से प्यारी।


 


लोग बॉडीगार्ड रखते हैं और हम भाई रखते हैं।


 


बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा हैं,
तुम खुश रहो हमेशा यही सौगात माँगा हैं !


 


घर में जब कोई आपके साथ नहीं होता हैं,
भाई तब भी आपके साथ खड़ा होता हैं।


 


दुनियाँ की हर ख़ुशी तुझे दिलाऊंगा मैं,
अपने भाई होने का हर फ़र्ज़ निभाऊंगा मैं ।


 


बहनें होती हैं प्यारी, बातें करती हैं निराली,
खुशियाँ देती हैं बहुत सारी. Happy Rakhi


 


प्यार में यह भी जरूरी हैं,
बहनों की लड़ाई के बिना जिन्दगी अधूरी हैं ।


 


बहन की विदाई हो जाती हैं,
पर वो कभी भी दिल से भुलाई नही जाती हैं ।


 


भाई से ज्यादा ना कोई उलझता हैं
ना भाई से ज्यादा कोई समझता हैं ।


 


त्योहारों का त्यौहार, राखी का त्यौहार,
जिसमे झलकता हैं भाई बहिन का प्यार ।


 


बहन भाई की यारी, सारी दुनिया पे भारी ।


 


भाई बहन सदा रहे पास, दोनों में रहे अटूट प्यार ।


 


मेरा भाई दिल के करीब है, बस मेरे करीब नही है।


 


भैया राखी के बंधन को निभाना, बेहन को ना भूलना।


 


रंग बिरंगी राखी बाँधी, फिर सूंदर सा तिलक लगाया,
गोल गोल रसगुल्ला खाकर, भैया मन ही मन मुस्कुराया !


 


आपकी बहन होने पर आता हैं खुद पर नाज़ मुझे,
दूर होकर भी आप दूर नहीं, होता हैं एहसास मुझे!


 


मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन,
तेरे बदले में ज़माने की कोई चीज़ न लू!


 


फूलों का तारों का सबका कहना हैं,
दुनिया में सबसे अच्छे मेरे भैया हैं…!!


 


बांधे भाई की कलाई पे धागा और लेती हैं ये वादा,
राखी की लाज भैया निभाना, इस बहना को भूल ना जाना ।


 


 


SeeMost Funny Rakhi Status in Hindi


 


 


दूर हो जाने से भाई-बहिन का प्यार कभी काम नहीं होता,
तुझे याद ना करूँ भैया…ऐसा तो कोई मौसम नहीं होता..!!


 


रोली हुई राखी हुई और हुई मिठाई,
अब तो मेरा उपहार दे दो मेरे प्यारे भाई!


 


हल्दी हैं तो चन्दन हैं, राखी हैं तो रिश्तों का बंधन हैं, हैप्पी राखी भैया ๐Ÿ™‚


 


कामयाबी तुम्हारे कदम चूमे और तुम जियो हज़ारो साल,
On this Raksh Bandhan bhaiya, make me माला माल ๐Ÿ˜›


 


बचपन में शरारत करने का इरादा न होता,
दीदी !!! तुम ना होती तो बचपन इतना प्यारा न होता ।


 


जैसे दोनों आँख एक साथ होते हैं.
वैसे भाई-बहन के रिश्ते भी ख़ास होते हैं ।


 


अपनी बहन को बहुत चाहते भाई हैं,
पर इनकी किस्मत में होता जुदाई हैं ।


 


भाई बड़ा हो तो नो टेंशन, भाई छोटा हो तो टेंशन ही टेंशन।


 


खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं
चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।


 


भैया की कलाई रहे ना सुनी, भगवान उमर देना इतनी लंबी।


 


दूसरे की बहिन के बारे में उतना ही बोलो,
जितना खुद की बहिन के बारे में सुन सको।


 


जान कहने वाली कोई गर्लफ्रेंड हो या ना हो
लेकिन ओय हीरों कहने वाली एक बहन जरुर होनी चाहिए।


 


बहन से अच्छा दोस्त और कोई नहीं हो सकता,
और मेरी बहना ! तुमसे अच्छी कोई और बहन हो ही नहीं सकती।


 


कितना प्यारा कितना सुंदर ये सारा संसार है,
इस संसार मे सबसे प्यारा भाई बहन का प्यार है…


 


आसमान पर सितारे हैं जितने उतनी जिन्दगी हो तेरी,
किसी की नजर ना लगे दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी. ।


 


रक्षा बंधन का त्यौहार हैं, हर तरफ खुशियों की बौछार है,
बंधा एक धागे में, भाई बहिन का प्यार हैं…..!!!!!!!!!!!


 


भैया तुम जियो हज़ारों साल….मिले success तुम्हे हर बार,
खुशियों की हो तुमपे बौछार…यही दुआ हम करते हैं बार बार ।


 


राखी का त्योंहार आया खुशियों की बहार लाया,
आज ये दुआ करते हैं हम भैया खुश रहो तुम हर दम!


 


राखी का त्यौहार बहुत बहुत मुबारक हो,
हमेशा हस्ते रहना और मुझे मिस भी करना!


 


ज़िन्दगी भर साथ गुज़रे हुए वह ज़माने याद रहते हैं,
बदलते दौर में कुछ चेहरे और रिश्ते याद रहते हैं, Happy Rakhi Bhiaya


 


बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार, नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बने रहे सदियों तक, मिले भाई को खुशियां हज़ार ।


 


 


VisitHappy Raksha Bandhan Wishes


 


 


Happy Raksha Bandhan Status for Sister in Hindi Characters


 


मेरी कलाई पर तेरी राखी हमेशा रहे बहना,
की जब जब उसे देखू तेरी याद आती रहे मेरी बहना!


 


महफ़िल हो या तन्हाई,
हर हाल में तुम्हारे साथ है ये भाई!


 


हर सावन में आती राखी, बहना से मिलवाती राखी,
चाँद सितारों सी चमकीली, कलाई को भर जाती राखी!


 


भैया बोला बहना प्यारी, तू है मेरी राजदुलारी,
आंच ना आने दूंगा तुझपे ये मेरा है वादा तुझसे!


 


बना रहे ये प्यार सदा, रिश्तों का अहसास सदा,
कभी ना आये इसमें दूरी, राखी लाये खुशियाँ पूरी ।


 


मेरी प्यारी बहना, तुम जल्दी घर आना,
और मेरे लिया सूंदर सी राखी लाना..!!


 


फूलों का तारों का सबका कहना है,
एक हज़ारों में मेरी बहना है, साड़ी उम्र हमें संग रहना हैं!


 


खुशिया रक्षा बंधन की, साथ में मिठाई और घेवर,
वचन मेरा हैं तुमसे भाभी, रक्षा करेगा तुम्हारा ये देवर!


 


हां मैं रावण बनना चाहूंगा..
जो बहन के लिये भगवान से भी टकरा जाये ।


 


लोग पूछते हैं इतने गम में भी खुश क्युँ हो..
मैने कहा दुनिया साथ दे न दे.. मेरी बहन तो साथ हैं..।


 


भाई बहन के प्यार का बंधन, है इस दुनिया में वरदान,
इसके जैसा दूजा कोई न रिश्ता, चाहें ढूंढ लो सारा जहान।


 


एक भाई या बहन का होना मतलब हमेशा एक दूसरे के साथ होना है


 


एक भाई अपनी बहन के लिए हमेशा ही एक SuperHero होता है


 


प्यार ढूँढा नही मिला, भगवान ढूँढा नही मिला भाई ढूँढा सब मिल गया।


 


दान देने से पहले अपने कमजोर भाई को सहारा दो,
क्युकी तुम्हारे दान की भगवन से ज्यादा तुम्हारे भाई को जरुरत हैं ।


 


बड़े होकर भाई बहन कितने दूर हो जाते हैं,
इतने व्यस्त है सभी की मिलने से भी मजबूर हो जाते हैं ।


 


होली colorfull होती है, दिवाली lightfull होती है
और राखी है जो powerfull relationship होती है..।


 


एक बहिन का प्यार किसी भी भाई के लिए सबसे बड़ी दौलत हैं,
सब खर्च हो जाता हैं पर प्यार के वह ख़ज़ाने याद रहते हैं….!!!!


 


साथ पले और साथ बढ़े हैं, खूब मिला बचपन में प्यार।
भाई बहन का प्यार बढ़ाने आया रक्षा बंधन का त्यौहार ।


 


“बेटी को गर्भ में मारने वाले परिवार के लड़को को सूनी कलाई मुबारक हो ।”


 


यूँ तो राखी में हर किसी की कलाई भरी होती है, पर बहन न होने का
दर्द उससे पूछो जिसकी कलाई राखी के दिन सूनी पड़ी होती है।”


 


बस मेरी हर पल यही दुआ रहे,
हमेशा हर वक़्त मेरी बहना के चहरे पे मुस्कराहट कायम रहे ।


 


बहन तो वो होती है, जो कभी आप को अकेले Selfie लेने नही देती
और इधर उधर से भाग के Selfie मै आ जाती है..! Happy Raakhi


 


“सावन भाई-बहन के रिश्ते को फिर से हरा-भरा करने पूर्णिमा के चाँद के साथ आया है,
राखी भाई की वचनबद्धता और बहन की ममता, दुलार अपने संग लाया है ।”


 


 


Must SeeRakhi Quotes for Sister in English


 


The post 2 Line Happy Raksha Bandhan Status in Hindi appeared first on Best Love Sms.